Murshidabad Violence- रामनवमी हिंसा मामले में EC ने जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट, सीएम ममता ने बताया पूर्व नियोजित घटना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रेजिनगर के शक्तिपुर में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा पर हमला मामले में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रेजिनगर के शक्तिपुर में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा पर हमला मामले में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

20 लोग हुए थे जख्मी

बता दें कि शोभायात्रा पर उपद्रवियों द्वारा बम फेंकने की इस घटना में 20 से अधिक लोग जख्मी हो गए, जिनमें एक महिला व दो बच्चे भी शामिल हैं। इस दौरान आसपास के कई घरों व दुकानों में आगजनी, लूटपाट भी की गई। इस घटना में शक्तिपुर थाने के प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं।

सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल से की ये मांग

दूसरी ओर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को राज्यपाल सीवी आनंद बोस को पत्र लिखकर रामनवमी शोभायात्रा के दौरान मुर्शिदाबाद सहित राज्य के कुछ अन्य इलाकों में हुई हिंसा की घटना की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है।

बंगाल की स्थिति बेहद खराबः अधिकारी

सुवेंदु ने हिंसा का उल्लेख करते हुए पत्र में कहा कि बंगाल की स्थिति बेहद खराब है, उन्होंने राज्यपाल से कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए तुरंत हस्तक्षेप की मांग की। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भडक़ाऊ भाषणों के कारण राज्य में विभिन्न स्थानों पर रामनवमी के जुलूसों को बाधित किया गया और उन पर हमला किया गया।

इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह घटना पूर्व नियोजित थी। हिंसा करने के लिए ही मुर्शिदाबाद के डीआईजी को हटाया गया था।

यह भी पढ़ेंःईरान के कब्जे वाले जहाज पर सवार भारतीय महिला कैडेट की हुई घर वापसी, विदेश मंत्री जयशंकर ने बताया 'मोदी की गारंटी'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मुस्लिमों को आरक्षण मिले... लालू यादव ने खुलेआम कह दिया, कांग्रेस पर हमलावर थे मोदी

Lalu Prasad Yadav Muslim Reservation: लोकसभा चुनाव में पिछले कुछ दिनों से मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा गूंज रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हर रैली में कांग्रेस को सुना रहे हैं. उनका आरोप है कि कांग्रेस धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण देना चाहती

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now